How to Win Minesweeper Microsoft Window Game 100%


आप गेम तो खेलते ही होंगें और आप वह गेम्स जीत भी जाते हैं इसके साथ अगर वह गेम आप नहीं जीत पाते हैं तो आप उस गेम को क्रैक करना या हैक करना चाहतें है पर क्या आपने माइनस्वीपर विंडो कंप्यूटर गेम खेला है ,जो विंडो में डिफ़ॉल्ट रूप में पहले से मिल  जाता है और अक्सर आप उस गेम को नजरअंदाज करते आएं है क्योंकि वह गेम पुराना भी हो चूका है। ऐसे में आपको वह गेम आपको बोरिंग लगने लगा है और बहुत गेमर्स और other person यह सोच चुके हैं की यह गेम नहीं जीता जा सकता।
और इस गेम में winner बनना पॉसिबल नहीं।
तो आज आप इस पोस्ट को end तक पढ़ लो या नीचे दिए गए वीडियो देख लो आपकी यह सोच बदल जाएगी।
जैसा आपको लगे वैसा आप कमेंट भी लिख कर जाएँ ताकि हमें मोटीवेट मिले और हम next भी इस तरह  की पोस्ट लिख और वीडियो बना सकें। 
सबसे पहले माइनस्वीपर प्ले करें।
जो यह गेम पहली बार खेल रहें है उनके लिए बता दूँ कि यह गेम माइक्रोसॉफ्ट विंडो में उपलब्ध  default (यानी कंप्यूटर में विंडो इनस्टॉल करते ही पहले से मिलने वाला)  गेम  है , जिसमें 9X9 के बॉक्स देखने को मिलते है और इन 81 बॉक्स में से  आपको यह अनुमान लगाना होता है कि  किन किन बॉक्स में बम नहीं है और आपके अनुमान के अनुसार जिस बॉक्स में  बम नहीं हों उस बॉक्स पर क्लिक करना होता जिससे आपका स्कोर बढ़ता जाता है ,अगर आपका अनुमान सही नहीं हुआ तो आप यह गेम हार जातें हैं। 


इस गेम में जीतने के लिए यदि आपने किसी बॉक्स पर क्लिक नहीं किया है तो सबसे पहले आपको किसी भी बॉक्स पर क्लिक करना है।
आपके बॉक्स पर क्लिक करते ही यह बॉक्स ओपन हो जायेगें और इन बॉक्स में बम नहीं होगें और उसमें आपको कुछ नंबर्स देखने को मिलगें।
आप इन्हीं नंबर्स का फायदा उठाकर ही इस गेम में जीत सकतें है।
इसके लिए आपको यह देखना होगा कि किस बॉक्स के बाहर कितने ऐसे ओपन या खुले बॉक्स है जिनमें नंबर लिखें हैं  जिनमें बंद बॉक्स कॉमन आ रहे है जो बंद बॉक्स कॉमन हो उस बॉक्स में 100 % बम होगा।
जैसा कि नीचे दी गयी इमेज में दिखाया गया है -




इस तरहं सभी बंद बॉक्स के बाहर नंबर्स देख कर आप यह अनुमान लगा सकतें है किस बॉक्स में बम नहीं होगा और आप इस माइनस्वीपर गेम में जीत जायेगें।



जैसा की आप इस ऊपर दी गयी इमेज में देख सकतें हैं कि हमारे लगाए गए अनुमान के अनुसार ही बम उस स्थान पर हैं। ( यह इमेज हारे हुए प्रूफ  दिखाने के लिए दर्शायी गयी है )
अधिक जांनकारी के लिए वीडियो देखें -
वीडियो प्रूफ -

जब मैंने पहली बार कोशिस की -


Full वीडियो
माइनस्वीपर गेम


कोई भी सवाल हो तो कमेंट में पूछें।